Show me an example

Thursday, October 7, 2010

अमेरिका बिग बॉस हाउस को इनवेड करेगा?


@mishrashiv I'm reading: अमेरिका बिग बॉस हाउस को इनवेड करेगा?Tweet this (ट्वीट करें)!

कोहराम सा मचा हुआ है. बंटी चोर को बिग बॉस हाउस से निकाल दिया गया. पता चला कि बंटी ज़ी ने बिग बॉस को माँ-बहन की गालियाँ दीं. इतनी मंहगाई के ज़माने में अगर कुछ सस्ता है तो वह है गालियाँ. जब चाहे दे डालो. वैसे बंटी ज़ी के बिग बॉस हाउस से निकाले जाने के मामले ने जल्द ही तूल पकड़ लिया. आजकल मामले जल्द तूल पकड़ते हैं. अब वह ज़माना नहीं रहा जब मामले धीरे-धीरे तूल पकड़ते थे.

आज सुबह ही मॉर्निंग-वाक के दौरान एक जगह बैठकर सुस्ता रहा था. वहीँ कुछ लोगों को इस मामले पर बात करते सुना. आप भी बांचिये कि वे क्या बात कर रहे थे?

- नहीं-नहीं. मैं तुम्हारी बात से सहमत नहीं हूँ. भाई, यह तो हद है. अगर उसे निकलना ही था तो उसे बुलाया क्यों? अपने घर किसी को बुलाते हो और उसका अपमान करते ही?

- लेकिन उसे भी तो सोचना चाहिए. किसी को ऐसे गाली देते हैं क्या? माँ-बहन की गाली?

- अरे गाली दे दी तो कौन सा गुनाह कर दिया? और फिर गाली टीवी पर तो किसी ने सुनी नहीं. आपके पास सुविधा है कि आप गाली को सुनाएं ही नहीं.

- अरे वैसे तो मैंने देखा की गाली देते समय चैनल वालों ने पी की आवाज़ वाला शंख बजा दिया था.

- पी की आवाज़ वाला शंख?

- मेरा मतलब वही आवाज़ जो गाली-फक्कड़ को ढांपने के काम आती है.

- लेकिन इस मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने कुछ नहीं कहा?

- दिग्गी राजा इस मुद्दे पर क्यों बोलें? वो भी तब जब चिदंबरम ज़ी ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है.

- और राहुल गाँधी ज़ी?

- वे बोले हैं. उन्होंने बंटी चोर को बिल क्लिंटन से कम्पेयर करते हुए बताया कि दोनों एक ही हैं.

- क्या बात करते हो? ये कब हुआ?

- अरे ये मत पूछो. जबसे राहुल ज़ी कम्पेयरिंग मोड में आये हैं, तब से गज़ब ढा रहे हैं. कल रात को ही उन्होंने बिल क्लिंटन से बंटी चोर को कम्पेयर कर दिया. वे तो बंटी ज़ी को बराक ओबामा से कम्पेयर करने जा रहे थे. वो तो भला हो सतीश शर्मा का जिन्होंने उन्हें याद दिलाया कि ओबामा अगले महीने ही इंडिया आ रहे हैं.

- वैसे तुम्हें क्या लगता है? बंटी वाले मामले में अमेरिका हस्तक्षेप करेगा? अमेरिका क्या बिगबॉस हाउस को इनवेड करेगा?

- अमेरिका क्यों इनवेड करेगा? वह ऐसी किसी जगह इनवेजन नहीं करता जहाँ किसी का डेमोक्रेटिक राइट्स वायलेट नहीं हो.

- अरे इसीलिए तो मैं कह रहा हूँ. बंटी का डेमोक्रेटिक राइट्स वायलेट तो हुआ ही है. उसे गाली देने से न सिर्फ रोका गया बल्कि हाउस से भी निकाल दिया गया.

- मुझे तो चांस कम ही लगता है.

- क्यों? मैं तो सोचा रहा हूँ कि अमेरिका ने ईराक से भी सेना बुलाना शुरू कर दिया है. ईराक से जो सैनिक निकलेंगे वे खाली बैठेंगे. ऐसे में बिग बॉस हाउस को इनवेड करना बुरा प्रपोजीशन नहीं है.

- नहीं-नहीं. मुझे ऐसा नहीं लगता. मुझे लगता है अमेरिका अपने नेटो अलाईज के साथ बात किये बिना इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा. अभी हाल ही में पकिस्तान सैनिकों पर जो ड्रोन अटैक हुआ उसके बाद जो स्थिति उत्पन्न हुई है, उससे तो मुझे यही लगता है कि उसके नेटो अलाईज बंटी वाले मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहेंगे. वे चाहेंगे कि अभी उनका अटेंशन पूरी तरह से अफगानिस्तान पर ही रहे.

- लेकिन अगर कुछ देशों ने अमेरिका को समर्थन दे दिया तो?

- तब कुछ चांस बनता है. लेकिन अभी ब्रिटेन की इकॉनोमी ठीक नहीं है. और टोनी ब्लेयर के जाने के बाद अमेरिका को समर्थन मिलना उतना ईजी नहीं रहा. हाँ, अगर स्पेन और ऑस्ट्रेलिया अपना समर्थन अमेरिका को दें तो फिर शायद नेटो वाले अपनी सेना भेजकर बिग बॉस हाउस को इनवेड कर सकते हैं.

- लेकिन इकॉनोमी तो स्पेन की भी ठीक नहीं चल रही है. ऐसे में स्पेन समर्थन देगा?

- हा हा हा...मुझे तो लगता है कि इकॉनोमी ठीक नहीं चल रही है ऐसे में समर्थन देना ज़रूरी हो जाएगा. वैसे ऑस्ट्रेलिया समर्थन देगा या नहीं, यह इस बात पर डिपेंड करता है कि ब्रेट ली प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड को क्या सलाह देते हैं? भारतीय सेलेब्रिटी को उनसे बेहतर कोई ऑस्ट्रेलियन नहीं जानता.

- हा हा हा..सही कहा. लेकिन अगर अमेरिका बिग बॉस हाउस को इनवेड करेगा तो पकिस्तान का क्या रोल रहेगा?

- पकिस्तान का क्या रोल रहेगा? पकिस्तान तो केवल अमेरिका से इतना चाहेगा कि इन्वेजन से पहले वह वीना मलिक और नवाजिश बेगम को वहाँ से निकाल ले.

- अमेरिका मान जाएगा यह बात?

- क्यों नहीं मानेगा? भूल गए जब अफगानिस्तान से चार हज़ार पाकिस्तानी लड़ाकों को मुशर्रफ ने अमेरिका से बात करके निकाला था?

- हाँ, सही कह रहे हो. कुछ लोग़ तो यहाँ तक मानते हैं कि उन्ही लड़ाकों के साथ ही ओसामा और मुल्ला ओमर भी अफगानिस्तान से निकल गए थे.

- तब? वैसे तुम्हारा क्या मानना है? बंटी चोर को वापस बिग बॉस हाउस में भेजने के लिए स्वामी अग्निवेश बिग बॉस और बंटी के बीच समझौता करवाएंगे?

- इस मामले में अभी तक तो अग्निवेश ज़ी ने कुछ नहीं कहा है. वैसे वे यह काम करवा सकते हैं. आजकल वही भारत के सबसे बड़े बिचौलिए हैं. ऐसे में इतनी बड़ी समस्या जब उभर कर आई है तो....

- हम तो मना रहे हैं कि स्वामी ज़ी जल्द ही टीवी चैनल पर कुछ बोलें.

- लेकिन इस समस्या को सुलझाने में सरकार को भी कुछ कदम उठाने चाहिए. मैं कहता हूँ अगर अयोध्या मुद्दे पर सरकार बातचीत करवा सकती है तो फिर....

- नहीं-नहीं. इस मुद्दे पर सरकार बातचीत करवाएगी, मुझे तो ऐसा नहीं लगता. हाँ अगर एक ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स बना दे तो शायद कुछ...

- न-न. वो कैसे होगा? प्रणब दा तो अगले दस दिन कलकत्ते और उसके आस-पास दुर्गापूजा में व्यस्त रहेंगे. ऐसे में ज़ी ओ एम की अध्यक्षता कौन करेगा?

- अरे कोई और कर लेगा. मणिशंकर ऐय्यर तो आजकल खाली चल रहे हैं...ओह, लेकिन वे तो मिनिस्टर नहीं हैं...सॉरी सॉरी. लेकिन शरद पवार भी तो कर सकते हैं.

- ना-ना. हाँ, एक आदमी है जो करवा सकता है. जयपाल रेड्डी.

- लेकिन वे तो कामनवेल्थ में बिजी हैं. वैसे जल्द ही सरकार को कुछ करना चाहिए. कहीं ऐसा न हो कि बंटी ज़ी यह मामला अंतर्राष्ट्रीय न्यायलय में लेकर चले जाएँ. भारत की भद्द पिट जायेगी.

- भद्द तो पिटती रहेगी. कामनवेल्थ में नहीं पिटी क्या?

- हाँ, वो तो है. मज़ा तो तब आता अगर कलमाडी ज़ी को वाइल्ड कार्ड इंट्री मिल जाती बिग बॉस में.

- सही कह रहे हो. बहुत मज़ा आता. मुझे तो लगता है कि कलमाडी ज़ी वहीँ पर वकील कर लेते. अगर ख़ुदा न खास्ता आगे भ्रष्टाचार को लेकर कोई लोचा...

- तुम भी न. भ्रष्टाचार को लेकर और लोचा...वो भी भारत में. वैसे कहीं ऐसा न हो कि पकिस्तान बंटी को समर्थन देते हुए कहीं मामला यू एन में ले जाकर भाषणबाजी न शुरू कर दे...

- ठीक कह रहे हो. ये चिंता तो मुझे भी है. पकिस्तान कहीं यह न कहे कि बंटी चोर घर में रहेगा या नहीं उसके लिए एक प्लेबिसाईट करवाना पड़ेगा.

इच्छा तो थी कि कुछ देर और बैठूं और इतने महत्वपूर्ण मुद्दे पर उनकी बातचीत सुनूँ लेकिन देर हो रही थी. लिहाजा मैं वहाँ से उठकर चल दिया. नहीं चलता तो आफिस आने में बहुत देर होती....

21 comments:

  1. जिस तरह आप लिख रहे है, लगता है कि आपको काबिल वकील काज़मी की जरुरत पड़ जायेगी… :) :) क्या आप भी राहुल की तरह बिग बॉस के कमरे में घुसना चाहते हैं, वकील की मुफ़्त सलाह लेने…? :)

    ReplyDelete
  2. कलमाड़ी को बिग बोस में जाकर खूद को निर्दोष साबित करने देने का सुझाव तो हमने भी दिया था. साथ यह भी बता दें बड़ा काम का कार्यक्रम है. जब दाऊद भाई भारत की जनता की सेवा करने भारत आएंगे तो पहले बिग बोस में जा कर बताएंगे कि कैसे "इंडिया" के अत्याचार के कारण उन्हे निष्कासित होना पड़ा और जनता की सेवा से वंचित रह गए.

    एक से एक महामना लोग भरे पड़े है. थेक्स टू कलर टीवी कि इनके सद-चरित्र बाँच कर जनता का उत्कर्ष हो रहा है.

    ReplyDelete
  3. hindi bloggers ko kab bulvaayaegae big boss mae ???

    ReplyDelete
  4. हिंदुस्तान बड़ो का देश है.. नहीं नहीं दही बड़े नहीं, बड़े यानि बिग देखिये रिलायंस ने अपनी कंपनी का नाम रखा है बिग एंटरटेंटमेंट.. बिग बी भी हिन्दुस्तान में है और तो और यहाँ पर हर कोई दुसरे का बड़ा भाई बनने को तत्पर रहता है.. घोटाले भी बड़े होते है कोमनवेल्थ ही देख लीजिये.. और अब तो देखिये बिग बॉस भी आ गया... और लफड़ा भी बड़ा हो गया है.. वैसे टी वी में भी एड आता है कि बड़ा है तो बेहतर है.. फिर देखिये बाबा ने भी कित्ती बड़ी बात कही है.. कि बंटी और बिल क्लिंटन एक है..

    बाबा के इस बयां के बाद जब सुबह हम ऑफिस के लिए निकले तो पार्क में बात चल रही थी वही एक सज्जन बगल की झाड़ी मूत्र विसर्जन करते हुए कह रहे थे.. कि पानी और पेशाब भी एक है.. क्योंकि दोनों ही गीले है.. और फिर सब लोग ठहाका लगाके हँस पड़े.. बाद किसी ने बाबा की माताजी को भी याद किया था और किसी ने बाबा के अंग विशेष का नाम लेकर भी किसी जलती हुई लकड़ी की बात की थी.. पूरी बात सुनी नहीं हमको भी लेट हो रहा था..

    ReplyDelete
  5. 'पी की आवाज़ वाला शंख'... हा हा, ये बहुत पसंद आया. बाकी तो पूरा कनवर्सेसन ही मस्त है.

    ReplyDelete
  6. `आजकल मामले जल्द तूल पकड़ते हैं. '

    BOSS, मामला तूल पकड लेगा तो माओवादी भी नहीं छुड़ा सकेंगे :)

    ReplyDelete
  7. 'पी की आवाज़ वाला शंख' को लालू जी के र्इवीएम वाले पीईईई... से कम्‍पेयर किया जा सकता है क्‍या.

    ReplyDelete
  8. Agley Big Boss main aap donon ko bhejengey. LOL

    ReplyDelete
  9. taras aataa he BIGBOSS ki budhdhhi par.. pure hindustan pakistan mein dekhane dikhane ke liye ab ye hi log bachchee he.. kabhi lagataa he Democracy ko goli maar dun...

    ReplyDelete
  10. सुबह की सैर बंद कर दीजिये ....यही सब लफड़े लाती है

    ReplyDelete
  11. बहुत सुन्दर! दिन-प्रतिदिन की बातें पकड़कर समसामयिक घटनाओं से जोड़ने में आपको महारत हासिल है।

    ReplyDelete
  12. ye bunty chor blogwood me ghoom raha
    tha .... to big boss se bahar kaise
    hua....koi gahri chaal lag raha hai.

    lekin umeed hai...raj phash honge...


    pranam.

    ReplyDelete
  13. एक ठो पुराना गाना नहीं सुने हैं...इस दुनिया में सब चोर चोर...कोई छोटा चोर कोई बड़ा चोर...जब सभी चोर हैं तो ये बिग बासवा बिचारे बंटी के पीछे क्यूँ लगे हैं , बबली के पीछे लगते तो बात समझ भी आती?

    हम सोचता हूँ...अब सोचने में क्या जाता है, के बिग बॉस पांच में नटवर लाल, कसाब (जिसके तब तक जिन्दा रहने की गारंटी अभी लिख के दे देते हैं), छोटा शकील, अबू सलीम, ओसामा बिन लादेन (जिसे बिग बास के घर से पकड़ना अमेरिका के लिए असंभव होगा क्यूँ के वहां बाहर वालों का प्रवेश वर्जित है), पप्पू यादव, दाउद भाई, खली पहलवान, राज ठाकरे, राखी सावंत जैसे और भी कई ऐसे ही धुरंदर और विचित्र किन्तु सत्य टाइप के महानुभावों को, जिनके नाम आपको मालूम ही होंगे हम क्या बताएं...इकठ्ठा किया जाए.फिर देखिये टेलीविजन स्क्रीन पर क्या धमाल मचता है...सिवा पीं पीं पीं के अगर कुछ और सुनाई दे जाये तो हमारा नाम बदल देना.

    आप भी कहाँ कहाँ से पोस्ट के लिए टापिक ले आते हैं...लगता आजकल दिमाग खाली है तभी तो शैतान आ बसा है उसमें...नहीं?

    नीरज

    ReplyDelete
  14. एक शब्द में.....बेहतरीन ।

    ReplyDelete
  15. Bunty Chor would be glad to get publicity on your blog ; May share some booty withy you.

    ReplyDelete
  16. ye kyaa udham machaye rakkhe hai ? banti chor kI aatamaa ne itte tuchcho ke beech rahana gavaraa nahi kiya so gariyate huye khud hi nikal aaya ? aakhir ek chor ka bhi koi svabhiman hai ke nahi ?

    ReplyDelete
  17. :) :D
    अनुराग जी की बात पर ध्यान दीजिये... ही ही

    ReplyDelete
  18. इन सबकी धुलाई करने वाला भी चाहिये बिग बॉस में।

    ReplyDelete
  19. - तुम भी न. भ्रष्टाचार को लेकर और लोचा...वो भी भारत में......

    क्या बात कही बातों बातों में....

    तुम कब कहाँ से शुरू करोगे और किस किस को लपेटते कहाँ तक पहुंचोगे, कुछ भी प्रिज्यूम करना मुश्किल है...

    ReplyDelete
  20. मिश्र जी गजब करते हैं आप भी । एक पोस्ट में नेशनल-इटरनेशनल सारे चोर घुसेड़ दिये । मान गये आपको ।

    ReplyDelete
  21. मिश्र जी गजब करते हैं आप भी । एक पोस्ट में नेशनल, इटरनेशनल सारे चोर घुसेड़ दिये । मान गये आपको ।

    ReplyDelete

टिप्पणी के लिये अग्रिम धन्यवाद। --- शिवकुमार मिश्र-ज्ञानदत्त पाण्डेय