Show me an example

Thursday, December 24, 2009

"इसे अगर फांसी की सज़ा नहीं होगी तो बचेगा कैसे?"


@mishrashiv I'm reading: "इसे अगर फांसी की सज़ा नहीं होगी तो बचेगा कैसे?"Tweet this (ट्वीट करें)!

बड़ा धोखा हो गया. मैंने कसाब को कव्वाल समझा और वो निकला एक्टर. क्या ज़माना आ गया है, किसी को कुछ समझिये और वो निकलता कुछ और है. बता रहा है कि मुंबई हीरो बनने आया था. स्ट्रगल करता उससे पहले ही पुलिस वालों ने पकड़ लिया और हीरो बनने के लिए कमर कस चुके नौजवान को हमलावर बना दिया.

इस नए खुलासे पर प्रतिक्रिया देने वालों ने दी. अरे वही, प्रतिक्रिया....

रामगोपाल वर्मा, द 'फिलिममेकर' : "मेरे लिए ये कोई कुलासा नहीं है. मेरे को पईले ई मालूम ता कि वो येक येक्टर है. इसीलिए मै ताज होटल गया ताकि उसको साइन कर लूँ. मेरे को मालूम नई था कि वो उदर नहीं है. पुलिस उसको अरेस्ट किया लेकिन म्येरा तो प्लान बिगड़ गया न. मै सोचा था एक नया फेस लॉन्च करेगा."

रहमान मालिक, द डोसियर एक्सपर्ट : "देखो जी अल्ला ताला के करम से अखीर में सच साबित हो ही गया. हिन्दस्तान से मैंने पेले ही कह दिया था कि मंबई पर जिन लोगों ने हमला किया है वे 'स्टेटलेस एक्टर' हैं. आज देखिये आमिर आजमल कसाब ने क़ुबूल कर लिया कि वो एक्टर है."

महेश भट्ट, द 'फिल्ममेकर': "मैं हैरान हूँ. इस बात से नहीं कि कसाब एक एक्टर है बल्कि इस बात से कि ये बात मुझे एक साल बाद पता चली. पहले ही पता चल जाती तो मैं उसे लेकर नई फिल्म बनाता. उसे अगर हाउसिंग सोसाइटी में घर मिलने में दिक्कत होती तो उसके साथ खड़ा होता. प्रेस कांफ्रेंस करता. माइनोरिटी कमीशन...........लेकिन क्या किया जा सकता है? मेरे गुरु जे कृष्णमूर्ति कहा करते थे कि जो होता है वो दिखाई नहीं देता...जो दिखाई नहीं देता वो होता है. कभी कभी कुछ दिखाई देता है तो वह होता नहीं है क्योंकि राहुल......."

कुलदीप नय्यर, फार्मर एम्बेसडर एंड लाइफ टाइम ड्रीमर: "कसाब एक्टर हो या आतंकवादी, क्या फर्क पड़ता है? मेरा ऐसा मानना है कि इंडिया और पाकिस्तान एक दिन ज़रूर एक होंगे. किसी के एक्टर बन जाने से कोई फरक नहीं पड़ेगा."

बी बी सी की एक न्यूज़ बाईट : ".........द गनमैन, अलेजेड्ली इनवाल्ब्ड इन मुंबई गन-बैटिल लास्ट नवम्बर हैज बीन फ्लिप-फ्लापिंग सिंस जुलाई दिस ईयर...."

रत्नेश देसाई, मुम्बईकर: "पहले पता लगाने का कि कौन फिलिममेकर इसको मुंबई बुलाया. इसका कहीं कोई दुबई कनेक्शन तो नहीं है? हाँ, भाई ये सब पहले पता लगाने का. हो सकता है इसको उदर दुबई से भाई भेजा हो इधर गुटका के ऐड में काम करने के लिए. हां बाबा. पहले सब पता लगाने का......"

बाबू मलाड, मुम्बईकर: "क्या बावा, बोले तो क्या पल्टी मारे ला है....माँ कसम, टैलेंट है भाई में... अरे वईच रे, वो बोर्डर पार से जो आयेला है...क्या नाम है उसका...अरे वो कसाब रे..अपुन पईले से बोलता था कि नई?..अपुन को पईले से लगता था कि बावा केस उतना सीधा...बोले तो स्ट्रेट नई है...कुछ न कुछ लोचा है जो नौ मर गए और एक जिंदा है....हुआ न वईच..."

अफ़ज़ल गुरु, द फिटेस्ट सर्वाइवल : "मैं सोच रहा था कि अपनी ज़मात का है. सजा होगी तो फांसी की होगी. फांसी की सजा होगी तो बचना आसान रहेगा. मेरे पास वाले सेल में रहने आ सकता है. दोनों मिलकर इंडिया को चिढायेंगे. लेकिन ये क्या किया इसने? खुद को एक्टर बता दिया. अब अगर फांसी की सजा न हुई तो इसका बचना तो मुश्किल हो जाएगा...."

लालू जी, फार्मर किंगमेकर एंड फ्यूचर प्राइममिनिस्टर : "पूरा बिहार परेशान है नीतीश का नीति से. बिहार में जंगल-राज हो गया है. ये सब जो है लालू जादब के खिलाफ साज़िश है....का कहा? कसाब के बारे में पूछ रहा है?...भक्क...उसका बारे में हम का बोलेंगे? मामला न्यायालय में है...ममता को का मालूम कि रेल विभाग कैसे चलाया जाता है......"

सुरेश चिपलुनकर, द ब्लॉगर: "दामाद की एक्टिंग अच्छी करेगा ये कसाब. जब तक इस देश में कांग्रेस का शासन है, देश के दुश्मन ऐसे ही देश की खिल्ली उड़ाते रहेंगे...."

राम बरन 'उकील': मेरा मानना है कि न्याय प्रणाली का काम करने का अपना एक तरीका है. हमारा संविधान गारंटी देता है कि बिना मौका दिए किसी को अपराधी नहीं ठहराया जा सकता. कसाब ने जो भी किया वह संविधान के अंतर्गत किया. हमारा संविधान किसी को एक्टर बनने से नहीं रोकता....

प्रणब मुख़र्जी, फायनांस मिनिस्टर एंड एंग्री ग्रोथमैन : "आल दो ईट ईज पोटेंसीयली ड़ेंजोरास, बाट दा रिभीलेशन दैट कोसाब इज ऐन ऍकटोर उविल नॉट अफेक्ट आवार आभजेक्टीभ आफ आचीभिंग नाइन पारसेंट ग्रोथ इन कोमिंग ईयर..."

दूरदर्शन का ऍक न्यूज़ बाईट : "......कसाब द्वारा खुद को एक अभिनेता बताये जाने पर प्रधानमंत्री ने आज चिंता व्यक्त की...."

के. चंद्रशेखर राव, द फास्टिंग मैन ऑफ़ तेलंगाना : "अई ऐड सेड यिट यार्लियर याल्सो दैट द रिवीलेशन दैट कसाब ईज यैन येक्टर, वुड नॉट प्रीवेंट मी फ्रॉम रिजाइनिंग मई पार्लियामेंट्री सीट...एंड यू सी..अई हैव जस्ट रिजाइंड.."

नरोत्तम कालसखा, "मानवा-धिक्कार" मैन : "यह पुलिस की ज्यादती है जो एक एक्टर को पकड़कर टेरोरिस्ट बनाने पर आमादा है. यह सरकारी आतंकवाद है. हम इसके खिलाफ खड़े होंगे. इंटरव्यू देंगे, पैनल डिस्कशन करेंगे और कसाब के लिए लड़ेंगे. ह्यूमन राइट्स का यह हाल है कि......"

सिद्धू जी महाराज, दार्शनिक, विचारक, समझशास्त्री, समाजशास्त्री,....: "ओये गुरु, मेढकों के टर्राने से सावन नहीं आ सकता. गुलाबजामुन कितनी भी फेयरनेस क्रीम लगा ले, कभी रसगुल्ला नहीं बन सकता. प्रेशर-कुकर में लाख सीटियाँ बजवाने पर भी पत्थर कभी गल नहीं सकता. और शेफ चाहे संजीव कपूर ही क्यों न हो, पानी में पूरियां तल नहीं सकता. उम्मीद है तुझे मेरी बात समझ में आ गई होगी..."

राज ठाकरे, द माडर्न डे मराठा वैरियर : "अच्छा हुआ कसाब पाकिस्तान से आया. बिहार या फिर यूपी से आता तो इसे मैं मुंबई में रहने नहीं देता. जेल में भी नहीं रह पाता ये...."

अर्जुन सिंह, फार्मर मिनिस्टर एंड रिजर्वेशन एक्टिविस्ट : "यह अच्छी बात है कि पडोसी देश से एक्टर हमारे देश में आ रहे हैं. मैं एक प्रेस कांफेरेंस करके अनुरोध करूंगा कि ऐसे एक्टर्स को सिनेमा में रोल प्ले करने के मामले में कम से कम सत्ताईस प्रतिशत का आरक्षण मिले...."

कूप कृष्ण, द ब्लॉगर विद हिडेन प्रोफाइल एंड ओपेन एजेंडा : "कसाब के एक्टर बनने के पीछे अनूप शुक्ल जी का हाथ है. पिछले एक साल से, भारत में जो कुछ भी खराब घटा है, उसमें इन्ही महाशय का हाथ है. किसी को पता नहीं लेकिन मैंने खोज करके जान लिया है कि......"

तीस्ता सेतलवाड, द विटनेस प्रोड्यूसर : " हमारे पास ३००० लोग हैं जो गवाही दे सकते हैं कि कसाब सचमुच एक्टर है. इन ३००० लोगों ने उसे एक्टर बनते देखा है."

ज्ञानदत्त पाण्डेय, द ब्लॉगर विद "ब्लॉग-कैमरा" : "मैं एक्टर/सिनेमा से वर्षों से कटा रहा हूँ. एक्टर्स क्या कर रहे हैं, उसमें मेरी दिलचस्पी शायद ही हो....."

और लोगों के वक्तव्य इकठ्ठा किये जा रहे हैं. हो सकेगा तो उन्हें भी प्रकाशित किया जाएगा.आपके पास भी कुछ लोगों के वक्तव्य हों तो उसे टिप्पणी में लिख डालिए.

42 comments:

  1. क्या प्रतिक्रियाएँ है,,कसाब तो सच में हीरो बन गया..और प्रतिक्रियाओं का इंतज़ार है देखते हैं बाकी लोगों का क्या ख्याल है इस बारे में..बढ़िया प्रस्तुति..आभार

    ReplyDelete
  2. waah itani saari poste kasaab ke barey me anand aa gayaaji!!!

    ReplyDelete
  3. करो जी करो, और वज्तव्य इक्कठे करो. बहुत दिनों बाद पधारे. मजा आ गया. खास महेश भट्ट के वक्तव्य पर नजर थी. इस पाक प्रेमी से ज्यादा उम्मीदें थी...

    ReplyDelete
  4. क्या करें? अपन का वक्तव्य आप परकाशित करेंगे या हम खुद्दै दे डालें! :)

    ReplyDelete
  5. मेरी ब्लॉग में चवन्नी की हिस्सेदारी है; अत: मैं नेक सुझाव देता हूं कि किसी विवाद से बचने के लिये राम बरन 'उकील' वाला स्टेटमेण्ट हटा दें। आखिर बिना संविधान की धारा कोट किये राम बरन 'उकील' का स्टेटमेण्ट कैसे छप सकता है?

    ReplyDelete
  6. भारी मिस्टेक हो गयी है. एक अभिनेता का भारत जैसे देश में घोर अपमान ..जहाँ अभिनेताओं को पूजा जाता हो!!!!
    रामू, मामू (महेश भट्ट) के रहते फिन्में तो ये बन्दा बाहर आकर कर ही लेगा ...फ़िलहाल इसे श्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रिय पुरस्कार एडवांस में देकर अपनी सरकार प्रायश्चित्त करे.

    ReplyDelete
  7. मैंने तो पहले ही कहा था कि बेचारे को सब फंसा रहे हैं. इस पर खोज करें कि कहीं ये अश्वमल कच्छप तो नही है जिसे हिन्दूवादी ताकतों ने अजमल कसाब के नाम से प्रस्तुत किया है. ये सब हिन्दू आतंकियों का षणयन्त्र लगता है.

    ReplyDelete
  8. हे हे हे हे… इतने बड़े-बड़े लोगों के वक्तव्य के बीच हमारा वक्तव्य भी शामिल कर लिये…। हमारी माँग है कि तीस्ता सीतलवाड, शबाना आज़मी, हसन गफ़ूर आदि के वक्तव्य भी दिखाए जायें…। साम्प्रदायिक एडिटिंग नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, :)

    ReplyDelete
  9. @ फांसी की सजा होगी तो बचना आसान रहेगा

    जबर्दस्त.. कहाँ से सोच लाते हैं ये सब। लेकिन एकाध लोगों के वक्तव्य और शामिल होने चाहिये थे- अन्तुले साहब, अपने अजीज़ बर्नी जी और फॉर्मर होम मिनिस्टर/एस्पाइरिंग गवर्नर शिवराज पाटिल जी...

    और हाँ... कूप कृष्ण जी से शताधिक प्रतिशत सहमत हूँ.. हमारे ब्लॉग की नेविगेशन पट्टिका बिलाय गई है.. कल रात में अनूप जी आये थे..!

    :)

    ReplyDelete
  10. हमारा स्टेटमेण्ट अभी तक नहीं छपा! :-(

    ReplyDelete
  11. गलत बात है ...बेचारा बच्चा है ....उसके हमशक्ल ने इ सब किया .आप काहे उसे परेशां कर रहे है ?

    ReplyDelete
  12. जबर्दस्त-धारदार व्यंग्य।
    कसाब उसी पटरी पर चल रहा है जिस पर सब चलते हैं।

    ReplyDelete
  13. हमारा स्टेटमेण्ट छापने के लिये आपको धन्यवाद और हमें बधाई!!

    ReplyDelete
  14. अब जब बयान छप गया, तो मारे खुशी के ज्ञान जी आ ही नहीं रहे हैं.. नहीं तो हर दुई मिनट पर शिव भैया को हलकान किये जा रहे थे..!

    ReplyDelete
  15. ई पोस्ट तो ऐसी है कि समझ में नहीं आ रहा इसके बदले तुम्हे क्या पुरूस्कार दूँ...
    जियो बचवा जियो.....
    यह पोस्ट तुम्हारी पूरी तरह कसाब के लेवल की है...उत्कृष्ट ,अन्यतम !!!

    ReplyDelete
  16. कसबाबाद से हैदर, बबली, सलमा, पिंकी और उनके मम्मी-पापा की भी फरमाइश है कि उनका भी स्टेटमेण्ट छापा जाये!

    ReplyDelete
  17. अरे भाई, वो (कसाब) तो बचपन में बिछड़े अपने बाप को ढूंडने हिन्दुस्तान आया था. इससे पहले की किसी से पूछता पुलिस ने धर दबोचा.

    ReplyDelete
  18. अद्यतित प्रविष्टी फिर से पढ़ी गई.

    कसाब उसी पटरी पर चल रहा है जिस पर सब चलते हैं। इस बात से असहमत. दरअसल एक भारतीय (धिक्कार है) उकील के कहे अनुसार एक्टिंग करना सीख रहा है. छूटेगा तो पाक-प्रेमी की फिल्म तैयार समझो.

    हमारी सिधी सीधी माँग है, सोनिया मैडमजी का बयान छापा जाय. युवराज राहूल बाबा की जै. उनका भी बयान छापा जाय. बूखारी सा'ब का भी छापा जाय. मोटी बिन्दी का भी छापा जाय. इतनों को छोड़ दिया...सहन नहीं करेंगे...चोलबे ना..चोलबे ना...

    ReplyDelete
  19. आपके पनवाड़ी का बयान भी नहीं आया....

    ReplyDelete
  20. आप लोग नाहक ही कसाब के पीछे पड़े हो जी....हमारा हीरो तो वही बोल रहा है जो हमारा पड़ोसी देश हमेशा बोलता है..।वैसे भी इन सभी के कहने से क्या होगा.....प्रतिक्रियाऎं देने से क्या होगा....???....
    अंतिम फैसला तो तो उन्ही का माना जाएगा जिस की ओर संजय बेगाणी जी ने संकेत किया है......;)

    ReplyDelete
  21. इतने महान लोगों के कमेन्ट के बीच कसब के प्रति अपना कमेन्ट देना नक्कार खाने में तूती बजाने जैसा है...जब किसी न उसे सुनना ही नहीं तो अपने फेफड़ों में हवा क्यूँ भरूँ? ऐसी नेक सोच रखते हुए मैं बाकि लोगों के कमेन्ट का इंतज़ार करता हूँ...और लौटता हूँ एक ब्रेक के बाद...
    नीरज

    ReplyDelete
  22. मुझ जैसे महान व्यक्ति का मानना है कसाब एक रियल अभिनेता है . और उसके महान अभिनय को समाचार चैनल जब दिखाते है तो लगता है आस्कर क सच्चा हकदार है और शान्ति का नोबुल भी उसे मिलना चाहिये .

    ReplyDelete
  23. वाह आज तो आप पूरी फार्म मे है, शतक तो बनना चाहिये।

    ReplyDelete
  24. .
    .
    .
    बोलो तो एकदम मस्त!
    मशहूर(???) इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट और CONSPIRACY THEORIST अजीज बर्नी साहब की प्रतिक्रिया देनी क्यों भूल गये आप...???
    वो और अमरेश मिश्र तो न जाने कब से यही कह रहे हैं कि सच्चाई कुछ और है कसाब ने नहीं किया यह सब. . . . . .:) करूँ उन पर या :( करूँ ?

    ReplyDelete
  25. वैसे तो वकतव्‍य तो हमने भी दिया था, भड़काऊ न था इसलिये जगह नही मिली :)

    ReplyDelete
  26. बहुत अच्छा व्यंग्य।

    ReplyDelete
  27. दे देंगें जी हम भी अपना वक्‍तव्‍य पर पहिले कसाब वकालतनामा में दस्‍खत कर दे अउर वो उकील ..... का नाम बोले ........ अरे हॉं वो रामबरन, बहुतै खड्डूस उकील है, वो एनओसी दे दे तभिन तो देंगें अपना भक्‍तब्‍य.

    ReplyDelete
  28. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  29. ज्ञानदत्तजी का nice वाला कमेंट अभी तक क्यों नहीं आया।

    ReplyDelete
  30. सोनीया गांधी का वक्तव्य-देखिए हमारी पाटी सेकूलर हाय एण्ड टेरिरिस्ट इज ऑलसे सेकूलर। कसाब की गोली से भी ऑल रीलीजन के आदमी मरा। हमरा मनना है कि राहुल को कसाब से मिल लेना चाहिए आखीर वह भी आदमी है। रही बात कसाब के ऐक्टर होने की बात हो हमारी सरकार कसाब पर चल रहे केस को स्थगित कर जांच आयोग कर गठन कर इसकी जांच कराएगी और जांच आयोग में अभी हाल ही में खाली हुए लिब्राहन को लाया जाएगा। बीस पच्चीस साल में आयोग का रिर्पोट आ ही जाएगा और मैं दाबे से कह सकता कि आयोग की रर्पोट में कसाब ऐक्टर ही निकलेगा उसके बाद हमारी पाटी कसाब के साथ एक फिल्म बनाऐगी जिसका नाम होगा सेकूलर कसाब।

    ReplyDelete
  31. "कसाब के एक्टर बनने के पीछे अनूप शुक्ल जी का हाथ है.'.....
    उडन तश्तरी का जबलपुर ब्रिगेड को दिया गया बयान तो नहीं? :)

    ReplyDelete
  32. भारत का लोकतंत्र नाच रहा।
    किस्सा-कसाबी हर कोई बाँच रहा।
    सरे आम भून दिए जिसने जिन्दा जिस्मों को
    है शक यूँ पनपा कथानक क्या साँच रहा... :(

    ReplyDelete
  33. सुरेश जी ठीक कहते हैं दामाद का एक्टिंग ऊ बढ़िया करेगा और अपने मामू जी जल्दी ही एक फिलिम बनाने भी जा रहे हैं, इनको लेकर. ऐसा हमारा पूरा विश्वास है. गुरु का गुरु वक्तव्य तो सही हैए है.

    ReplyDelete

  34. एक होनहार युवा जो अपने फिल्मी कैरियर की तलाश में मुम्बई मायानगरी में भटक रहा था, उसके साथ ऐसा दुरव्यवहार शोभा नहीं देता. बेहद अफसोसजनक, दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुखद.
    आपने ब्लॉग मिडिया जैसे सशक्त पांचवे खम्बे पर चढ़कर इस जरुरी, समायिक और विचारणीय मुद्दे को उछाला, इस हेतु आप साधुवाद के पात्र है. मेरी अनन्त शुभकामनाएँ आपके साथ हैं.
    भविष्य में भी इसी खम्बे पर चढ़े ऐसे ऊँचे ऊँचे मुद्दों को और ऊँचा उछालते रहें. मुद्दे नित नये सरकार देती रहेगी, यह वादा है.


    -समीर लाल, ब्लॉगर उड़न तश्तरी वाले

    ReplyDelete
  35. किसी ज्‍योतिषी का कमेंट इसमें नहीं है सो दे रहा हूं...


    आदीजान रमवाला-
    लॉर्ड सूंडवाला को देखो वह भी दिखता कुछ है और होता कुछ है यह सब गड़बड़झाला होता है गुरू के नीचे के होने से। अबी गुरु एक्‍वेरियस में आ गया है और मॉर्स भी सेजिटेरियरस में बैठा है ऐसे में फिल्‍म का कोई चांस तो नहीं बनता लेकिन फ्यूचर ब्राइट है...
    बारहवें का शुक्र राजा जैसी शान देता है, नेम, फेम और ऐश सब मिलेगा...

    अब कब तक मिलेगा यह तो नहीं कह सकते लेकिन राजसी सुख भोगना इसके लिखा हुआ है, फिल्‍म में भोगे या जेल की फाइव स्‍टार फेसिलिटी में क्‍या फर्क पड़ता है फेम तो उतना ही मिलेंगा ना...

    ReplyDelete
  36. कसब छींकता भी है तो 200 से ऊपर टीवी चैनेल लाइव टेलेकास्ट करने के लिये एक दूसरे के ऊपर गिरे पड़ते हैं। इतने दिनों से यह शो चल रहा है। अब पूछने का दिल कर रहा है भइया हमें बताइये कि यह कसब कौन है। 26/11 वाला तो नहीं हो सकता है। उसको तो कभी की फाँसी लग चुकी होगी। उस समय तो पाकिस्तान में चढ़ाई तक करने की बात हो रही थी तो वो कसब जोे रंगे हाथों पकड़ा गया था, अब तक तो नर्क में तेल की कड़ाही में उबल रहा होगा। इस लंबे चलते शो का स्टार कैसे हो सकता है! कोई कह रहा था कि यह कसब बिरयानी की फरमाइश करता है तो लोग दौड़े-दौड़े बिरयानी लाने ताजमहल होटल पहुँचते हैं। मैं बहुत कन्फ्यूज्ड हूँ।

    ReplyDelete
  37. कोलकाता मे बिरला कला अकादमी मे हमारे प्रदेश की ख्यात चित्रकार (चित्रकारा) डा. सुनीता वर्मा की प्रदर्शनी आज और कल के लिये लगी है. कोलकाता के ब्लागर भाई समय निकाल कर सुनीता जी के पेंटींग्स का अवलोकन करे.

    ReplyDelete
  38. इस गंभीर पोस्ट पर हंसते-हंसते आँख में पानी आ गया :) और क्या कहूं बाकी फिर कभी, अगर दिमाग का डाक्टर होता तो आपके दिमाग की अनाल्य्सिस जरूर करता कहाँ से सोच लेते हैं आप?

    ReplyDelete
  39. hahahahaha .... kasab vani .... !!!! #killer hai Sir ji.

    ReplyDelete
  40. राज ठाकरे वाला गजब लगा

    ReplyDelete

टिप्पणी के लिये अग्रिम धन्यवाद। --- शिवकुमार मिश्र-ज्ञानदत्त पाण्डेय