Show me an example

Wednesday, July 29, 2009

लश्कर-ए-तैयबा तो एक कव्वाली गाने वाला आरगेनाइजेशन है


@mishrashiv I'm reading: लश्कर-ए-तैयबा तो एक कव्वाली गाने वाला आरगेनाइजेशन हैTweet this (ट्वीट करें)!

एक हैं हाफिज़ सईद साहेब. हैं पकिस्तान के लेकिन अपना कार्यक्षेत्र हिन्दुस्तान को बना रखा है. ट्रेनिंग-व्रेनिंग देने में माहिर हैं. ट्रेनिंग देकर नौजवानों को स्वर्ग भेजने का पुण्य कार्य करते हैं. मुंबई पर हुए हमले में इनका नाम है. भारत ने सुबूत दिया तो अरेस्ट हो लिए. बाद में पकिस्तान ने बताया कि सुबूत पर्याप्त नहीं हैं तो छोड़ दिए गए. फिर भारत चिल्लाया कि हमने तो सुबूत दिए थे. पाकिस्तान फिर चिल्लाया कि आपके सुबूत काफी नहीं हैं. इतने नाकाफी कि हाफिज़ सईद को रोककर रखने में असफल हैं.

कल पाकिस्तान ने फिर बताया कि भारत ने पर्याप्त सुबूत नहीं दिए इसलिए हाफिज़ सईद को रोककर रखना उनके बस की बात नहीं.

पकिस्तान के बस में वैसे भी कुछ नहीं है. दिल्ली से लाहौर तक बस गई. लाहौर से दिल्ली नहीं आई.

खैर, पकिस्तान ने भारतीय सरकार को एक पत्र लिखकर खुलासा किया कि सुबूत इकठ्ठा करने के लिए पकिस्तान ने बहुत प्रयास किया लेकिन सुबूत मिले नहीं. उनकी कोशिशों का लेखा-जोखा निम्नलिखित है;

०१. हमें लगा कि अगर यह बात सच है कि मुंबई पर हमला हाफिज़ सईद साहेब ने पकिस्तान से नौजवानों को भेजकर करवाया तो उन्होंने रिक्रूटमेंट के लिए अखबारों में विज्ञापन ज़रूर दिए होंगे. यह कहते हुए कि; "ज़रुरत है साहसी नौजवानों की जो मुंबई पर हमला कर सकें."

कहते हैं इस तरह के हमलों के लिए काफी दिनों तक तैयारी की ज़रुरत है. हमने पिछले दो सालों का अखबार छान मारा लेकिन हमें हाफिज़ सईद द्बारा दिए गए इश्तिहार किसी अखबार में नहीं मिले. इससे यह साबित होता है कि मुंबई पर हुए हमले में उनका हाथ नहीं है.

०२. तमाम जुगत लगाकर हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि अगर इन नौजवानों को पकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई है तो जिस स्कूल में ट्रेनिंग दी गई है, उस स्कूल को फीस पेमेंट करने का कोई तो सुबूत होगा. हाफिज़ सईद के घर की तलाशी में हमें किसी स्कूल की फीसबुक नहीं मिली. इससे साबित होता है कि इस हमले में हाफिज़ साहेब का हाथ नहीं है.

०३. अगर हाफिज़ सईद साहेब ने इन नौजवानों को पाकिस्तान से मुंबई भेजा होता तो उन्होंने ज़रूर कोई बड़ा मजमा लगाकर उन्हें बिदाई दी होती. मजमा लगता तो उसकी फोटोग्राफी भी हुई होती. टीवी पर दिखाया भी गया होता. हमने बहुत कोशिश की लेकिन हमें इस कार्यक्रम की विडियो रिकॉर्डिंग नहीं मिली. इससे यह साबित होता है कि मुंबई पर हुए हमले में हाफिज़ साहेब का कोई हाथ नहीं है.

०४. हिंदुस्तान का कहना है कि कसाब एंड पार्टी कराची से चलकर मुंबई तक बोट से पहुंचे. खोज करने के बाद कराची पोर्ट पर हमें यह तो पता चला कि किसी हाफिज़ सईद ने एक बोट भाड़े पर ली थी लेकिन पोर्ट के फार्म में जहाँ यह पूछा गया था कि; "बोट भाड़े पर लेने का मकसद क्या है?" वहां पर जवाब में लिखा गया था कि "बोट पर चढ़कर कुछ नौजवान मुंबई घूमने के लिए जायेंगे."

हमारा मानना है कि अगर यह बोट इस इरादे से भाड़े पर ली गई होती कि उसमें सवार नौजवान मुंबई पर हमला करने जा रहे हैं तो पोर्ट के फार्म में इस बात का डिसक्लोजर ज़रूर रहता. इससे यह साबित होता है कि मुंबई हमले में हाफिज़ साहेब का कोई हाथ नहीं है.

०५. हाफिज़ साहेब के घर से हमें रेकॉर्ड्स मिले हैं जिनसे पता चलता है कि उन्होंने कुछ सेटेलाईट फ़ोन की खरीदारी की थी. लेकिन यहाँ हम बताना चाहेंगे कि फ़ोन कंपनी को दिए गए डिसक्लोजर में यह नहीं कहा गया है कि ये फ़ोन मुंबई में हमले के लिए इस्तेमाल होने वाले थे.

०६. हाफिज़ सईद साहेब के डेरे से हमें मुंबई के नक्शे वगैरह मिले तो सही लेकिन पूछताछ के बाद पता चला कि हाफिज़ साहेब ने नक्शे इसलिए मंगवाए थे क्योंकि वे मुंबई में लैंड प्रोपर्टी में इन्वेस्ट करना चाहते थे.

०७. हमने हाफिज़ साहेब से पूछा कि; "क्या मुंबई में हुए हमले में आपका हाथ है?" इसके जवाब में उन्होंने हमें बताया कि मुंबई में हुए हमले में उनका हाथ नहीं है. इससे यह साबित होता है कि मुंबई पर हुए हमले में हाफिज़ साहेब का हाथ नहीं है.

०८. हमने हाफिज़ साहेब से यह भी पूछा कि; "क्या लस्कर-ए-तैयबा दहशतगर्दों का आरगेनाइजेशन है?" इसके जवाब में उन्होंने हमें बताया कि; "नहीं जनाब. लश्कर-ए-तैयबा तो एक कव्वाली गाने वाला आरगेनाइजेशन है."

हमारे पास उनकी बात पर विश्वास न करने का कोई कारण ही नहीं था. इससे साबित होता है कि मुंबई हमले में हाफिज़ साहेब का हाथ नहीं है.

०९. हमने नेशनल जियोग्राफी और डिस्कवरी जैसे चैनलों से भी खोज की लेकिन उनके पास भी इन नौजवानों द्बारा करांची से मुंबई तक किये गए सफ़र की विडियो रिकॉर्डिंग नहीं है. ऐसे में यह साबित होता है कि जिन लोगों ने मुंबई पर हमला किया वे पाकिस्तानी नहीं थे.

१०. हमें हाफिज़ सईद और कसाब के कुछ विडियो मिले हैं लेकिन हमने देखा कि हर विडियो में हाफिज़ साहेब कसाब को कव्वाली की बारीकियां समझा रहे हैं. इससे हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि कसाब मुंबई गया भी होगा तो कव्वाली गाने की प्रैक्टिस करने.

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हिन्दुस्तानी सरकार ने उसे आतंकवादी समझकर अरेस्ट कर लिया.

हम हिन्दुस्तानी सरकार से यही कहेंगे कि अगर उसके पास मुंबई पर हुए हमले की प्लानिंग और हमले का शुरू से लेकर अंत तक विडियो रिकॉर्डिंग हो तो हमें मुहैय्या कराये. फिर हम सोचेंगे कि हाफिज़ साहेब से पूछताछ की ज़रुरत है या नहीं.

26 comments:

  1. आप कह रहे हैं कि हाफ़िज साहब का कहीं हाथ नहीं है तो मानना ही पड़ेगा। का करें?

    ReplyDelete
  2. अरे, कसाब कहीं वही कव्वाली तो नहीं गा रहा था न जिसे मैंने कल पोस्ट किया था? ठीक उसी समय उसे पकर कर अंदर कर दिया गया..

    ReplyDelete
  3. भाई पाकिस्तान के द्वारा दिए गए १ से १० तक सबूत बहुत काफी है. एक दो कम भी दे देते तो हमारी सरकार मान लेती..........पहले भी बहुत कुछ मान चुकी है और हम तो पहले ही अनुमान लगा रहे थे की " मुंबई हमले जैसा कुकृत्य कोई लश्कर-ए-तैयबा जैसा कव्वाली गाने वाली संस्था नहीं कर सकती है", भाई दहशतगर्दी तो जांबाजों का काम है और ये मामूली संस्था मैं दिलेर जांबाज़ हैं कहाँ ? खैर, आपने उन्हें निर्दोष साबित करने की पूरी कोशिश की है और मेरे अनुमान को भी पुख्ता किया है .............. पाकिस्तानी सरकार से मेरी तहे दिल से दरख्वास्त है --- की आप आओ और इस ब्लॉग को देखो और समझो..............

    भाई, विशेष... कैसे इतना अच्छा सोच और लिख लेते हो. कमाल का लिखा है.

    ReplyDelete
  4. अब तो मानना ही पड़ेगा… खामखा में टाइम बरबाद किया… वैसे एक अलग तरह की कव्वाली गाने वाली टीम अपने इधर भी है, जिसमें सीबीआई, रॉ और आईबी मिलकर गाते हैं…

    ReplyDelete
  5. हम इस पोस्ट से तथ्यात्मक रूप से इत्तेफाक नहीं रखते और यह साबित कर सकते हैं कि हाफिज साहब का इसमें एक हाथ ही नहीं वरन दोनों हाथ हैं। जरा बताइये?


    क्या बिना ताली के कव्वाली गायी जा सकती है?

    क्या ताली एक हाथ से बजती है?

    इसलिये हम हाफिज साहब का हम मुंबई कव्वाली समारोह में स्वागत कर रहे हैं, वैसे हमारी सरकार में भी कई ताली बजाने वाले ही बैठे हैं वरना ....

    ReplyDelete
  6. च च च ....बेचारा पाकिस्तान !!!!!! कितनी बार कहेगा हमारा हाथ नहीं...अब तो भारत को मानना चाहिए .....अब देखिये ना आज दौ सौ बच्चे वहां पढने लिखने गए थे अब मीडिया वाले कह रहे है की उन्हें सुसाइड बोम्बर की ट्रेनिंग दे जा रही थी .छि!!!!!ये मीडिया भी भारत से मिला हुआ है......

    ReplyDelete
  7. अगर कव्वाल पकड़ा तो गलत ही पकड़ लिया था पाकिस्तान सरकार ने।
    असल में जो भारत से जो सबूत दिये गये थे वे तो हाफिज़ सईद नाम के एक कुकुर के थे।

    ReplyDelete
  8. हाफिज को इस मुल्क का राष्ट्रपति, कसाब को गृहमन्त्री बनाना चाहिये, तभी शान्ति और धर्मनिरपेक्षता कायम हो सकेगी.

    ReplyDelete
  9. "हाफिज़ सईद के घर की तलाशी में हमें किसी स्कूल की फीसबुक नहीं मिली"
    अब तलाशी गलत जगह करें तो फ़ीसबुक कैसे मिलती? अरे, वो तो फ़ेसबुक में छुपी थी....वो कहते हैं ना- चोर की दाढ़ी में तिनका:)

    ReplyDelete
  10. पाकिस्तान अगर कहे कि सुबूत मिलने पर भी हम उसे अरैस्ट नहीं करेंगे तो क्या कल्लोगे जी ?

    वह अगर घुमा फ़िराकर इनकार कर रहा है ताकि पड़ौसी की ख्वामखाह बेइज्जती न करनी पड़े तो इसमें गलत क्या है . अगर वह सीधे सीधे मना करे तो आप जो करने वाले हो उसे अभी करोगे तो आपको कौन रोकता है जो सबूत देने के बाद करने पर नहीं रोकेगा !

    बात करते हैं !

    ReplyDelete
  11. गलत बात खांमाखा किसी तो तंग करना.. बेचारा....

    ReplyDelete
  12. जब उन्होंने कहा उनका हाँथ नही है मतलब नही है ..इतना रोने -धोने की क्या जरुरत है?

    ReplyDelete
  13. बहुत गलत बात है..निर्दोष लोगो को नाम लेलेकर फ़ंसा रहे हैं..नाइंसाफ़ी है.

    रामराम.

    ReplyDelete
  14. सोचते हैं , अब हम भी एक-४७/५६ को छोड़ हाथों में हारमोनियम और झाल पकड़ लेते हैं...

    ReplyDelete
  15. ऊपर सुरेश चिम्पुलकर जी की टिप्पणी भी काबिले-गौर है...

    ReplyDelete
  16. यहाँ संसद भवन में इनका एक कव्वाली का आयोजन हो ही जाना चाहिए!!!!

    ReplyDelete
  17. अभी हाल में खबर पढ़ी थी बीबीसी पर की पकिस्तान में कव्वाली गाने वालों का बुरा हाल है ! बड़े बुरे दिन चल रहे हैं. पाकिस्तान की सरकार को बेलआउट करना पड़ेगा जी !

    ReplyDelete
  18. दस का दम इसे कहते हैं......

    तुम्हारे दसों प्वैंट तो दमदार हैं ही,लेकिन लेख का पहला पारा..उफ़ क्या कहिये....

    एकदम लाजवाब !!!!

    ReplyDelete
  19. Shiv ji aapki lekh ke 10 point bahut strong hai

    Suresh ji ka vayang bhi sahi hai

    agar pakistaan kahti hai ki haath nahi hai to nahi hi hoga aakhir tabhi to bharat kuch nahi kar raha.........

    ReplyDelete
  20. Napaaak Padosee Jhooth nahi bol raha hai. Jub lahore Court ne Hafij ko bari kar diya tab Pak Sarkar Kya kar sakti hai.

    Padhiye Hafij ki Court mein peshi.

    मास्टरमाइंड आतंकी बाइज्ज़त बरी (व्यंग्य/कार्टून)Posted by K M Mishra on June 6, 2009, on www.kmmishra.tk

    ReplyDelete
  21. kya khoob kes lada hai aapane pakistan aur hafeez saeed sahab kee taraf se ab iske aage koee kya kahe ? Badhiya wyang.

    ReplyDelete
  22. Hi

    We are inviting you on Kolkata Blogger Meet, 2009. It will be held on 8th of August, 2009 at CCD (Cafe Coffee Day); RDB Adlabs Sector V; Saltlake City; Kolkata. So please register yourself here - http://www.webreps.in/Blogger/Index.html

    Visit www.Webreps.in for more details.

    Regards
    Shimul

    ReplyDelete
  23. बंधू पकिस्तान के इन अकाट्य तर्कों के समक्ष भारत सरकार के पास कहने को कुछ नहीं है सिवा इसके "हम से का भूल हुई जो ये सजा हमका मिली...."वैसे येही गीत कुछ समय बाद कसाब भी गाने वाला है...सुना है आजकल वो जेल में इस गीत को गाने की प्रक्टिस नदीम ( श्रवण फेम ) भाई से वाया सेटेलाईट ले रहा है...
    नीरज

    ReplyDelete
  24. ठीक कह रहे हैं सर. हाफ़िज साहब का हाथ ऐसे-तैसे काम में हो भी नहीं सकता है. हाथ तो दुनिया भर मे सिर्फ़ एकै है और वो कांग्रेस के पास है. उहो आजकल अपनी पूरी ऊर्जा सिर्फ़ गुरु जी बचाने में लगाए हुए है, सुप्रीम कोर्ट के सज़ा सुनाने के बाद से.

    ReplyDelete
  25. arey to ham kaun sa use maarne peetna ya mukadma karne ke liye chaah rahe hain...kavvali gaane ke liye to jaroorat aan padi hai...bas pakad ke gautam ji ke hawale kar dete hain, harmonium aur jhaal se khoob khatirdari karenge.

    ReplyDelete

टिप्पणी के लिये अग्रिम धन्यवाद। --- शिवकुमार मिश्र-ज्ञानदत्त पाण्डेय